स्वाइन फ्लू के मद्देनज़र- दिल्ली से टीम पंहुची पंजाब



अमृतसर, 12 फरवरी (गगनदीप शर्मा) : स्वाइन फ्लू के कहर को खत्म करने के लिए गठित की गई विशेष टीम ने आज अमृतसर पहुंच कर सिविल अस्पताल तथा मैडीकल कालेज की स्वाइन फ्लू लैब का निरीक्षण किया। इस मौके पर ज़िला मलेरिया अधिकारी डा. मदन मोहन, आई.डी.एस.पी डा. नवदीप कौर, सिवल अस्पताल के सीनियर मेडीकल अधिकारी (एस.एम.ओ) डा. चरणजीत सिंह व अन्य मौजूद थे। 
जानकारी के मुताबिक इस टीम में शामिल डा. महेश (नई दिल्ली) तथा डा. मोनिका (चंडीगढ़) ने सबसे पहले सिवल अस्पताल में दस्तक दी। जहां उन्होंने स्पैशल आइसोलेशन वार्ड, डिस्ट्रिक्ट पंजाब हेल्थ लैब तथा स्वाइन फ्लू कोरनर को चैक किया। टीम ने अस्पताल के प्रबंधों पर संतुष्टि जताते हुए अस्पताल प्रबंधकों से बैड की संख्या बारे भी जानकारी हासिल की। अस्पताल प्रबंधकों ने बताया कि दो अलग-अलग वार्डों में कुल 12 बैड एकस्ट्रा रखे गए हैं ताकि इमरजेंसी पड़ने पर किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश न आए। उपरांत टीम गुरू नानक देव अस्पताल के लिए रवाना हो गई, वहां उन्होंने मेडीकल कालेज में बनी स्वाइन फ्लू लैब का निरीक्षण किया।
अमृतसर में ‘स्वाइन फ्लू’ से अब तक 8 की मौत : अमृतसर में ‘स्वाइन फ्लू’ अब तक 8 लोगों को मौत के मुंह में पहुंचा चुका है जबकि सेहत विभाग यह बात मानने को तैयार नहीं। वह सिर्फ तीन लोगों की मौत का कारण ‘स्वाइन फ्लू’ की वजह से होने की पुष्टि कर रहा है। उनका कहना है कि जब तक स्टेट रिव्यू कमेटी बाकी मौतों की ‘स्वाइन फ्लू’ से होने की पुष्टि नहीं करता तब तक यह नहीं कहा जा सकता है कि उसकी मौत इसी वजह से हुई है या किसी और बीमारी कारण।