अब मैं टीवी अधिक पसंद करता हूं  रुस्लान मुमताज

रुस्लान मुमताज़ धारावाहिक ‘मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो’ में धैर्य की भूमिका निभारहे हैं। प्रस्तुत हैं उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश—
लगभग 3 साल बाद छोटे पर्दे पर वापसी करके कैसा लगा?
—यह अच्छा लगता है और मैं बहुत उत्साहित हूं। इससे पहले, जब भी मैंने टीवी शो लिया तो मेरा परिवार मुझसे ज्यादा उत्साहित था क्योंकि वे मुझे हर दिन देख पाते थे, लेकिन अब पहली बार मैं उनसे ज्यादा उत्साहित हूं। मैं कलाकारों और क्रू सदस्यों से मिला हूं और वे अद्भुत लोग हैं, हर कोई बहुत प्यारा और सम्मानजनक है। उन्होंने बेहद गर्मजोशी और प्यार से मेरा स्वागत किया है। कथानक बहुत प्यारा और रोमांटिक है जो पूरी तरह से मेरी अभिनय की पसंद के साथ मेल खाता है। मुझे यकीन है कि मेरे प्रशंसक मुझे धैर्य के रूप में पसंद करेंगे। मैं बहुत कुछ सीखने और शो पर अच्छा समय बिताने के लिए उत्सुक हूं। 
हमें अपने चरित्र के बारे में बताएं?
—मैं धैर्य की भूमिका निभा रहा हूं। धैर्य एक सफ ल व्यवसायी हैं, एक एनआरआई जो अपने भावी जीवन साथी की तलाश में भारत वापस आया है। जिस तरह से मेरे चरित्र को तैयार किया गया है, मुझे यकीन है कि धैर्य बहुत सारी लड़कियों के लिए ‘आदर्श’ लड़का बन जाएगा न केवल उसके आकर्षक लुक के कारण, बल्कि उसके कोमल स्वभाव के कारण भी। उसे जया से पहली नजर में प्यार हो जाता है। मुझे दिल से एक डाई-हार्ड रोमांटिक के रूप में दिखाया गया है जो जया को लुभाने के लिए यह सब करेगा। 
चूंकि आप वास्तविक जीवन में शादीशुदा हैं, तो क्या आपने कभी ऐसी स्थिति का सामना किया है, जहां आपकी पत्नी ने कहा हो कि ‘मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो’।
—सौभाग्य से मेरी पत्नी शायद ही कभी मायके जाती है और जब वह जाती है, तो वह जोर देकर कहती है कि मैं उसके साथ जाऊं। पिछले पांच वर्षों में वह मेरे बिना केवल एक बार अपने माता-पिता से मिली होगी। इसलिए मुझे लगता है कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरी पत्नी ने कभी नहीं कहा कि ‘मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो’।
आप फि ल्मों या टेलीविजन में से ज्यादा किसे पसंद करते हैं?
—पहले, मैं फि ल्में पसंद करता था लेकिन हाल के वर्षों में मेरी मानसिकता बदल गई है और अब मैं टीवी अधिक पसंद करता हूं। टीवी पर होने की वजह इसकी लोकप्रियता अधिक होना है और दर्शकों को आप अधिक देखने को मिलते हैं।  आप अपने प्रशंसकों से सीधा संपर्क स्थापित कर सकते हैं। टेलीविजन उद्योग के मेरे सभी दोस्त बहुत अच्छा कर रहे हैं, जिनमें नकुल मेहता, ऋ त्विक धनजानी, शहीर शेख शामिल हैं और उनकी सफ लता प्रेरणादायक है।