विजय सांपला ने हैदराबाद में रहने वाले मृतक बी नागराजू के परिवार से की मुलाकात

चंडीगढ़, 07 मई - (विनीत जोशी) - हैदराबाद के सरूरनगर में 25 वर्षीय दलित युवक बी नागाराजू की चार मई शाम को बीच सडक़ बेरहमी से ऑनर किलिंग किए जाने का कड़ा संज्ञान लेते हुए, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला आज बुधवार तेलंगाना के जिला विकाराबाद के अंतर्गत आते गांव मररिपल्ली में जाकर मृतक बी नागाराजू के परिवार से मिले। 

सांपला ने मृतक के पिता बी.श्रीनिवास, माता बी. अनासूया, बहन रमादेवी एवं पत्नी अशरीन से दुख सांझा किया। नागाराजू की पत्नी असरीन ने सांपला को हत्याकांड का आंखों देखा हाल सुनाते हुए बताया कि कैसे उसके मुस्लिम भाईयों ने बेरहमी से उसके पति को उससे शादी करने की सजा दे चाकूओं से गोद कर मार डाला। 

सांपला ने मोके पर हाजिर डीसी विकाराबाद को आदेश दिए कि एससी एक्ट के तहत पीडि़त परिवार को दी जाने वाली 8 लाख 25000 मुआवजा राशि में से 4 लाख 15 हजार रुपए तुरंत जारी करें। दिवंगत के परिवार को एक मकान, तीन एकड़ कृषि भूमि, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी और जब तक सरकारी नौकरी ना मिले तब तक 5000 रूपए तक प्रति माह की पेंशन और तीन महीने का राशन तुरंत दने के आदेश दिए।

बाद में सांपला ने हैदराबाद में तेलंगाना के मुख्य सचिव (चीफ सैक्रेटरी), पुलिस महानिदेशक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर पुलिस कारवाई में तेजी लाने और एस.सी.ऐक्ट के तहत तुरंत मुआवजा आदि सुनिश्चित करने के साथ साथ इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में डालने के आदेश दिए।