महाराष्ट्र में नासिक रोड के पास गोदान एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

नासिक (महाराष्ट्र), 22 मार्च - 22 मार्च- उत्तर महाराष्ट्र में नासिक रोड स्टेशन के पास मुंबई-गोरखपुर गोदान एक्सप्रेस के एक कोच में शुक्रवार अपराह्न आग लग गई, यद्यपि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार यह आग तब लगी जब गोदान एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 11055) मुंबई (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रही थी। ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री ट्रेन से बाहर कूद गए। ट्रेन के जिस कोच में आग लगी उसमें यात्रियों के बैठने की व्यवस्था और मालवाहक की सुविधा भी थी। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। 

ट्रेन अपराह्न करीब 2.43 बजे मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर नासिक रोड पहुंची और चार मिनट रुकने के बाद रवाना हो गई। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जब यह नासिक रोड और गोरेवाड़ी रेलवे गेट के बीच स्थित नासिक नगर निगम (एनएमसी) जल निस्पंदन संयंत्र से गुजर रही थी, तो ट्रेन के पिछले हिस्से में लगे एसएलआर (यात्रियों के बैठने की व्यवस्था और मालवाहक की सुविधा से लैस कोच) से धुआं निकलता देखा गया।

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन के कोच में यात्रा कर रहे लोगों ने धुआं निकलता हुआ देखकर शोर मचाया और जब गार्ड को इसके बारे में पता चला, तो उसने तुरंत ट्रेन रोक दी और रेलवे अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। ट्रेन के रुकते ही कुछ यात्री घबराकर उसमें से बाहर कूद गए। उन्होंने बताया कि नासिक रोड के उप स्टेशन मास्टर प्रीतेश दुबे ने आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। मध्य रेलवे (सीआर) के एक प्रवक्ता ने मुंबई में कहा कि कोच से भारी धुएं का पता चलने के बाद एसएलआर कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया और गोदान एक्सप्रेस लगभग 3.30 बजे अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना हो गई।