महाराष्ट्र : भाजपा को मिला सरकार बनाने का न्यौता

मुम्बई, 9 नवम्बर (एजैंसी): महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। भाजपा को 11 नवम्बर तक बहुमत साबित करना होगा। इससे पहले देवेन्द्र फड़णवीस ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपा था। फड़णवीस के इस्तीफा देने के बाद राज्य की राजनीति और गरमा गई। पहले फड़णवीस और फिर उद्धव ने प्रैस कान्फ्रैंस की। फड़णवीस ने स्पष्ट कहा कि उन्होंने कभी भी शिवसेना से सीएम पद का वादा नहीं किया था।
फड़णवीस ने कहा-सीएम पद पर नहीं हुई थी बात
 प्रैस कान्फ्रैंस में फड़णवीस ने आरोप लगाया था कि शिवसेना के नेताओं ने बीजेपी और मोदी पर हमला बोला। साथ ही बीजेपी और शिवसेना के बीच कभी भी सीएम पद को लेकर 50-50 के फॉर्मूले पर निर्णय नहीं हुआ था। मैंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी से भी इस बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने भी सीएम पर 50-50 फॉर्मूले पर किसी भी तरह के फैसले से इनकार किया।
संजय राउत ने किया पलटवार
इसके जवाब में शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रैस कान्फ्रैंस कर भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे से 50-50 के फॉर्मूले पर बात हुई थी। वहीं फड़णवीस और संजय राउत की कान्फ्रैंस के बाद उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा ने हमें झूठा ठहराया है। ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी ने ठाकरे परिवार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।
उद्धव ठाकरे ने फड़णवीस को आड़े हाथों लिया 
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमें अमित शाह और उनकी कम्पनी पर भरोसा है। यह बात देवेन्द्र फड़णवीस याद रखें। भाजपा सरकार बनाए हमें कोई एतराज नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर भाजपा सरकार नहीं बनाएगी तो सभी के लिए सारे विकल्प खुले हुए हैं। अगर भाजपा ने आगे भी हमें झूठा कहा तो कोई रिश्ता नहीं रखेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब सभी के लिए विकल्प खुले हैं। झूठा ठहराने वाले लोंगो के साथ हमनें जान-बूझकर बात नहीं की। वे कह रहे हैं कि शिवसेना ने हमसे बातचीत नहीं की और एनसीपी से बात करते हैं, मिलते हैं तो क्या हमने सब खुलेआम किया है?