हरियाणा विधानसभा चुनाव: कलायत विधानसभा का अनोखा गांव जहां किसी ने भी नहीं किया मतदान 

कलायत (बीरभान निर्मल), 5 अक्टूबर - हरियाणा प्रदेश में विधानसभा के 90 चुनाव विधानसभा क्षेत्र है। जिनमे आज चुनाव हुए हैं। ओर ज़िला कैथल में 4 विधानसभा क्षेत्र है। जिनमें से एक कलायत भी है। कलायत हल्का में 2 लाख 15 हजार मतदाता हैं। ओर 209 चुनाव बूथ है। ओर 66 गांव कलायत विधानसभा क्षेत्र में पड़ते हैं। लेकिन अजीबो गरीब बात यहां यह है कि कलायत विधानसभा में खड़ालवा भी एक ऐसा गांव है जिसकी आबादी की संख्या केवल 5 है। ओर वोट सिर्फ 4 संतो के है। आज विधानसभा चुनाव में किसी भी संत ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। उनका कहना है कि हम यहां प्राचीन खटवागेंशवर, खड़ालवा शिव मंदिर में रहते हैं। हमारा राजनीति से कोई भी मतलब नहीं होता इसलिए हम लोग चुनाव में हिस्सा नहीं लेते।
...जी हां... कलायत से 7 किलोमीटर की दूरी पर एक बेचिराग गांव खड़ालवा राजस्व रिकार्ड के अनुसार स्थापित है। जिसकी आबादी की संख्या केवल 5 है। ओर वोटों की संख्या केवल 4 है। खड़ालवा गांव में एक गौशाला व सरकारी स्कूल, डाकघर एवं एक पटवारी भी स्थापित है। राजस्व रिकार्ड के अनुसार 16 एकड़ भूमि शिव मंदिर के नाम है। यहां खटवागेंशवर शिव मंदिर एक टीले पर बना हुआ है जहां खुदाई  के दौरान सिक्के, टूटे बर्तन व मूर्तियां आदि मिल चुकी है। ऐसी मान्यता है कि यहां किसी जमाने में विकसित संस्कृति रही होगी । जो बाद में विलुप्त हो गई।
खटवागेंशवर खड़ालवा प्राचीन मंदिर के मुख्य मंहत रघुनाथ गिरी ने बताया कि माफ़ करना हमें हम समाज में रहते हैं और सारा ही समाज हमारे लिए एक समान है। हमें राजनीति से कोई भी मतलब नहीं है जो जीतेगा वह भी हमारा, और जो चुनाव में हारेगा वह भी हमारा ही नहीं। हमारे लिए सब एक सम्मान है।