परिवार मेरी पहली प्राथमिकता है रितु शिवपुरी 

बॉलीवुड फिल्म ‘आंखें’ की ‘लाल दुपट्टे वाली’ लड़की के रूप में लोकप्रिय व जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री रितु शिवपुरी फिलहाल शो विष में नज़र आ रही हैं। अभिनेत्री रितु शिवपुरी के साथ एक इंटरव्यू :
हमने आपको लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन पर नहीं देखा है। आप इन दिनों कहां व्यस्त हैं?
-अब तक मैं एक टीवी शो कर रही हूं और अन्य प्रोजेक्ट्स के लिए भी बात चल रही है।
आप काफी अच्छा काम कर रही थी, फिर आपने बॉलीवुड से इतना लंबा ब्रेक क्यों लिया?
-मेरे बच्चे छोटे थे और वे मेरी पहली प्राथमिकता थी । वास्तव में, बच्चे और परिवार हमेशा मेरी सूची में नंबर एक पर हैं। लेकिन अब वे किशोर हैं और अपने जीवन में व्यस्त हैं। इसलिए अब मेरे पास अपने दूसरे प्यार मतलब अभिनय को आगे बढ़ाने का समय है।
हाल ही में ट्रेंड की और नेटफ्लिक पर बैन की मांग की जा रही है। इस पर आपकी क्या राय है?
-मुझे नहीं लगता कि किसी शो या प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध लगाना कोई समाधान है। इनके साथ इतने लोगों का रोज़गार जुड़ा होता है। लेकिन हां, मुझे लगता है कि सेंसरशिप ज़रूर आना चाहिए। अभिनेत्रियों  को सिर्फ एक अच्छे चेहरे और उनके शरीर के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। उनकी प्रतिभा और उनके अभिनय कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित होना चाहिए।
अपने भविष्य की परियोजनाओं के बारे में बताएं?
-मैं एक फिल्म और एक वेब श्रृंखला नवंबर में कर रही हूं। इनमें कुछ रोमांचक चीजें देखने को मिलेंगी।
पुराने क्लासिक गानों को आजकल रीमेक किया जा रहा है। आपको लगता है कि ‘लाल दुपट्टे वाली’  ट्रैक को अगर दुबारा पेश किया गया तो इसके साथ पूरा न्याय होगा।  
-ओह, यह मेरे और मेरे लिए ही बना है।  मुझे लाल दुपट्टे वाली लड़की के रूप में जाना जाता है और गीत को एक बार फिर से बनाना पसंद करूंगी। यह बहुत ही लोकप्रिय ट्रैक था। मुझे उम्मीद है कि कोई जल्द ही इसे दोबारा बनाएगा।
अगर मौका दिया जाए तो क्या आप रियलिटी शो जैसे कि बिग बॉस में दिलचस्पी लेंगीं?
-हां बिल्कुल! सिर्फ  बिग बॉस ही नहीं, मैं अन्य रियलिटी शो का भी हिस्सा बनना पसंद करूंगी।

-पाखी