मैं भूमिका में गुंजाइश को देखती हूं देबीना बनर्जी

 शो ‘अलादीन—नाम तो सुना होगा’ में अपने किरदार को लेकर टीवी की चर्चित अदाकारा देबीना बनर्जी ने कहा कि मल्लिका ऐसा किरदार है जो उन्हें  हमेशा याद रहेगा, आईये बात करते हैं देबिना बनर्जी से जो इस शो को लेकर उत्साहित लग रही हैं।
अपने किरदार मल्लिका के बारे  में विस्तार से बतायें?
— मल्लिका समझदार, चालाक और खूबसूरत विलेन है, जोकि सबसे बड़ी जिन्न क्रिएटर भी है। आमतौर पर लोगों को लगता है कि विलेन दिखने में खतरनाक होते हैं। लेकिन मल्लिका एक बहुत ही सुंदर और आत्मविश्वास से भरी विलेन है, जो विलेन की तरह व्यहवहार तो नहीं करती लेकिन वह जो चाहती है उसे हासिल करने के लिये चालें चलना बाखूबी जानती है।
 मल्लिका को काफी सोच-समझकर और देखभाल कर तैयार किया गया है। इस किरदार का अलग तरह का लुक इस शो में उसके महत्व के बारे में बताता है और हर कोई यह बता पायेगा कि मल्लिका का किरदार कितना अहम होने वाला है। उसके व्यक्तित्व  के कई सारे लेयर्स हैं, जिससे वह चालें चलती है और मुझे ऐसा लगता है कि मल्लिका ऐसा किरदार है जो मुझे हमेशा याद रहेगा।
 नकारात्मक किरदार निभाने के बारे में आपकी क्या राय है?
 —मैं एक एक्टर हूं और मेरा मानना है कि मैं आखिरकार वही हूं जो मैं हूं। एक एक्टर होने के नाते आप यह नहीं कह सकते कि आप एक खास तरह की भूमिका ही निभाना चाहते हैं। मैं भूमिका में गुंजाइश को देखती हूं और उसके बाद तय करती हूं कि उसे करना है या नहीं। जिस समय भी मुझे ऐसा लगता है कि मेरा किरदार कहीं अटका हुआ है तो मैं उस किरदार को कभी नहीं निभाऊंगी। इसलिये, मेरे किरदार में जितनी संभावनाएं होंगी, मैं किसी भी तरह की भूमिका खुशी-खुशी निभा लूंगी। एक्टिंग आपको अलग-अलग तरह के किरदार निभाने का मौका देती है, जोकि आप वास्तुविक जीवन में नहीं होते हैं।
यदि आप केवल पॉजिटिव किरदार निभाते हैं तो वह बहुत ही ऊबाऊ हो जाता है, क्योंकि टेलीविजन के पॉजिटिव किरदार एक-दूसरे से काफी मिलते-जुलते हैं। वहीं दूसरी तरफ किरदार आपको कुछ नया और काफी सारी चीजें करने का मौका देते हैं। मुझे नहीं लगता कि किसी भी दूसरी टेलीविजन अभिनेत्री ने टेलीविजन पर इतने जोनर में काम किया होगा, जितना मैंने किया है। सीता की भूमिका निभाने से लेकर सीधे कॉमेडी में आ जाना और ‘यम हैं हम’ में कॉमिक नेचर के साथ देवी की भूमिका निभाना काफी अलग था, लेकिन दर्शकों ने मुझे उन भूमिकाओं में पसंद किया।