ड्राइविंग करते समय न करें ये गलतियां 

 ड्राइविंग करते समय अपने आपको शांत रखें। अपनी गाड़ी में धीमी आवाज में म्यूजिक सुनने से आपको तनाव कम होता है और अगर आप ज्यादा ट्रैफिक जाम में फंस जाते हैं तो आप परेशान नहीं होते। आपको अगर कोई उकसाता है तो गुस्सा नहीं आता। दूसरे ड्राइवरों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें और पुरुषों के साथ आई कॉन्टेक्ट भी न करें। 
1अगर आप ज्यादा थकी हों तो ड्राइविंग करने से बचें। क्योंकि आप हमेशा एलर्ट नहीं रह सकते। ज्यादा थकान होने पर आपके रिफ्लेक्सेस कमजोर हो जाते हैं और गुस्सा जल्दी आता है। घर या ऑफिस में तनाव होने पर तुरंत गाड़ी न चलाएं। गाड़ी में बैठने के बाद खुद को शांत करें फिर ड्राइविंग करें। सड़क पर खराब मूड में गाड़ी न चलाएं। इससे आपके व्यवहार में एग्रेसिवनेस आती है।  अगर आप गुस्सा होती हैं तो दूसरी तरफ  से इसी तरह की प्रतिक्रिया होती है। 
1सड़क यातायात के नियमों का पालन करें। वन वे रोड से गुजरते वक्त अगर कोई सीधा आपकी ओर आ जाए तो गुस्सा न हों। यदि कोई तेज गति से चलाकर आप तक पहुंचता है तो ही विरोध करें। ऐसे में सावधान रहें,दुर्घटना हो सकती है। जहां ट्रैफिक पुलिस कम हो, रोड तंग हो या अंडरपास की वजह से अंधेरा होने पर ऐसा होना सामान्य बात है। इसके लिए खुद को तैयार रखें। अगर किसी वृद्ध आदमी का हाथ खींचने वाला रिक्शा आपकी स्पीड रोक दे या रास्ता बंद कर दे तो उस पर फायर न हों। क्योंकि उससे आपको कोई खतरा नहीं हो सकता। 
1 ऑफिस के बाद अगर देर हो जाए तो गाड़ी तेज न चलाएं। यदि आपको लंबी दूरी तय करके घर पहुंचना है तो सॉफ्ट ड्रिंक पीएं या कुछ खाएं ताकि थकान दूर हो और मांसपेशियों को आराम मिले। 
1 गाड़ी चलाने के दौरान आपका सामना कई गैर-जिम्मेदार ड्राइवरों से होता है जो अचानक स्पीड बढ़ा देते है या एकाएक ब्रेक लगा देते हैं। उनका पीछा न करें, उनसे दूरी बनाकर रखें ताकि वो अचानक टक्कर न मारें।
1 रोड रेज अकसर मौत का वायस बनती है। विशेषज्ञों का तो यहां तक सुझाव है कि अपनी कार में परिवार के लोगों का फोटो रखें। अगर आपको गुस्सा भी आता है तो उन्हें देखकर आपको जिम्मेदारी का एहसास होता है। गाड़ी चलाने के दौरान हमेशा शांत रहें।