जीत से नए साल की शुरुआत करने उतरेगा इंग्लैंड

सिडनी, 3 जनवरी (भाषा) : इंग्लैंड कल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ नये साल की सकारात्मक शुरआत करने उतरेगा जिसमें मेहमान टीम चोटिल तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह लेग स्पिनर मेसन क्रेन को पदार्पण का मौका देगी।
वोक्स की मांसपेशियों में खिंचाव है और इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने पुष्टि की कि उनके बाहर होने के बाद 20 साल के क्रेन को मौका मिलेगा। क्रेन को सिडनी में खेलने का अनुभव है जो इंग्लैंड के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इंग्लैंड की टीम पहले ही 0-3 से पिछड़कर एशेज गंवा चुकी है। टीम में हालांकि आफ स्पिनर मोईन अली के स्थान पर सवालिया निशान लगा है।  मोईन 48 टेस्ट खेल चुके हैं और वह आस्ट्रेलिया में अनुभवी आलराउंडर के रुप में आए थे लेकिन सिर्फ तीन विकेट हासिल कर पाए और इस दौरान बल्ले से उनका औसत 19 रन का रहा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के विकेट को स्पिन के अनुकूल माना जाता है और ऐसे में क्रेन को पदार्पण का मौका मिलेगा। हालांकि कल से शुरु हो रहे मैच के लिए विकेट पर घास छोड़ी गई है। मेलबर्न में चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड की टीम दबदबा बनाने में सफल रही थी लेकिन आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंतिम दिन नाबाद शतकीय पारी खेलकर मैच ड्रा करा दिया। मेलबर्न के स्टार पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड की अनुभवी जोड़ी रही जबकि इस मैच से पहले श्रृंखला में दोनों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और उनके स्थान पर सवाल उठ रहे थे।  आस्ट्रेलिया अंतिम टेस्ट में जैकसन बर्ड की जगह तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को मौका देगा और ऐसे में आफ स्पिनर एशटन एगर को भी बाहर बैठना पड़ेगा। स्टार्क टखने में चोट के कारण मेलबर्न में नहीं खेले थे।
 स्मिथ ने आज संवाददाताओं से कहा,   स्टार्क आज सुबह काफी अच्छी स्थिति में लग रहा था और उसने कहा कि वह तैयार है. मुझे लगता है कि यह अच्छा संकेत है। इस बीच एसजीसी पर अतिरिक्त घास के कारण एगर के नाथन लियोन के साथ स्पिन जोड़ी बनाने की संभावना भी कम हो गई है। स्मिथ ने कहा, विकेट पर काफी घास है और यह काफी अच्छा विकेट लग रहा है। मैं कहूंगा कि हम सभंवत: सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरेंगे।