सौंदर्य-उपचार भी है अंडा 

अंडा एक बहुत ही सस्ता व आसानी से मिलने वाला सौंदर्य उपचार है जो अपनी कई विशेषताओं के लिए सौंदर्य निखार में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। 
चेहरे के लिए:- अंडा चेहरे की झुर्रियां मिटाने, कील मुंहासों को दूर करने तथा त्वचा को साफ व चिकना बनाने के लिए अत्यंत प्रभावकारी होता है। इसके लिए आप एक चम्मच अंडे की सफेदी में एक चम्मच शहद मिलाएं जिससे यह पेस्ट की तरह गाढ़ा बन जाए। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक यूं ही रहने दें। चेहरे का लेप सूखने पर साफ पानी से चेहरा  धो लें और कोई मॉश्चराइजिंग क्र ीम लगाएं।
बालों के लिए:- हर स्त्री की यह चाह होती है कि उसके बाल घने, लंबे तथा काले हों। बालों को स्वस्थ, सुंदर व घने बनाने के लिए दो अंडों में नींबू का रस मिलाएं और इसे खूब फेंटें। इसके पश्चात् इसे बालों की जड़ों में लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। आधे घंटे बाद बालों को धो लें। आपके बाल अधिक रेशमी और चमकदार दिखाई देगें।
बालों की सफेदी के लिए:- एक कप मेंहदी पाउडर, एक बड़ा चम्मच कॉफी तथा एक अंडा, इन सब को थोड़े पानी के साथ अच्छी तरह फेंट लें ताकि गाढ़ा घोल बन जाए। इस घोल को ब्रश की सहायता से पूरे सिर में भली-भांति लगाएं तथा 2 घंटे के बाद गुनगुने पानी से बाल धो लें। इससे बालों की सफेदी का बढ़ना रूक जाता है और बाल पहले से अधिक काले व चमकदार हो जाते हैं।
आंखों के लिए:- आंखों की त्वचा की झुर्रियां दूर करने के लिए हफ्ते में एक बार एक छोटा चम्मच अंडे की सफेदी को फेंटकर आंखों पर लगाएं। यह एक बहुत ही लाभदायक उपाय है और त्वचा को कसावदार भी बनाता है। 
 6 टेबल स्पून दही में एक अंडा मिलाकर खूब फेंटें जिससे अंडा व दही ठीक तरह से मिल जाएं। इस मिश्रण से चार मिनट तक सिर पर अच्छी तरह मालिश करें, गरम तौलिए से बालों को लपेटकर 10-15 मिनट तक रहने दें। इसके बाद बालों को धो लें। इससे आपके बाल खूबसूरत, चमकीले व घने हो जाएंगे। (उर्वशी)