CSK vs RCB, IPL 2022 : शिवम दुबे और उथप्पा की तूफानी पारियों के दम पर चेन्नई ने बैंगलोर को दिया 217 रनों का लक्ष्य

मुंबई  12 अप्रैल  चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 216 रन बनाए। इस तरह बैंगलोर के सामने जीत के लिए 217 रन का लक्ष्य है।

इस मैच में बैंगलोर की टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में चेन्नई पहले बल्लेबाजी करने उतरी। सीएसके के लिए ओपनिंग करने रुतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा उतरे। हालांकि, गायकवाड़ 17 रन बनाकर आउट हो गए। मोइन अली (3) दूसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

चेन्नई की टीम को रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने ट्रैक पर लाने का काम किया। दोनों ने 130 से ज्यादा की साझेदारी की। उथप्पा 50 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हो गए। जडेजा बिना खाता खोले आउट हुए। शिवम दुबे 46 गेंदों में 95 रन बनाकर आउट हुए।

इस मुकाबले के लिए आरसीबी ने दो बदलाव किए हैं। वहीं, चेन्नई की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है। हर्षल पटेल और डेविड विली टीम से बाहर हैं, जबकि उनके स्थान पर सुयश प्रभुदेसाई और जोश हेजलवुड को मौका दिया गया है। इस मैच में चेन्नई की टीम चाहेगी कि आईपीएल के इस सीजन की पहली जीत दर्ज की जाए। रविंद्र जडेजा की कप्तानी वाली टीम आईपीएल के 15वें सीजन में अपने पहले चार मैच हार चुकी है। वहीं, फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की निगाहें टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज करने पर होंगी।