कोमोलिका मेरा पसंदीदा किरदार है हिना खान

हिना खान उर्फ  कोमोलिका से बातचीत के कुछ अंश :
अपने किरदार के बारे में कुछ बतायें?
मैं कोमोलिका का किरदार निभा रही हूं। पहले से ही उसका नाम लोकप्रिय है, वह घर-घर में मशहूर हो गयी थी और 15 साल पहले उसने दर्शकों के दिलो-दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी थी। कोमोलिका को अपने नखरों, सिग्नेलचर स्टाइल, ग्लैमर और अलग-अलग अदाओं के लिये जाना जाता है, जैसे अपने बालों को घुमाना। वह ब्यूटी और ब्रेन का एकदम सही मेल है, उसने जो भी चाहा उसे हमेशा मिला और जैसे ही वह चीज उसे मिलती है उसकी दिलचस्पी तुरंत ही उसमें खत्म हो जाती है। यह देखना दिलचस्प होगा कि जब उसकी नज़र अनुराग पर टिकेगी तब क्या  होगा। 
कोमोलिका जैसे चर्चित किरदार को निभाने के लिये हां कहने की क्या वजह रही?
कोमोलिका जैसे विविधता भरे किरदार को निभाना सम्मान की बात है। यह किरदार चुनौतीपूर्ण होने के साथ-साथ दिलचस्प भी है। यही वजह रही कि मुझे यह तुरंत ही पसंद आ गया। मैं किसी नयी चीज में हाथ आजमाना चाहती थी, जोकि एक कलाकार के तौर पर मुझे बेहतर रूप में बाहर लेकर आये। मैं ‘कसौटी जिंदगी की’ की बहुत बड़ी फैन हूं और कोमोलिका मेरा पसंदीदा किरदार है, इसलिये जब मौके ने दस्तक दी तो मैंने तुरंत ही हां कह दिया। इस शो के रीबूट में इस भूमिका को निभा कर मैं बेहद खुश हूं। 
आपने इस किरदार की तैयारी किस तरह की?
—मैं इस भूमिका के लिये काफी ज्यादा उत्सुक थी और मैं नहीं चाहती थी कि कुछ भी गलत हो। मैंने ओरिजनल ‘कसौटी जिंदगी के’ को एक दर्शक के रूप में कई बार देखी है और कोमोलिका को बड़े ही ध्यान से देखा है। उसकी बॉडी लैंग्वज और तरीके को समझना बहुत जरूरी था। मैंनें ओरिजनल किरदार से प्रेरणा ली है और उसमें और भी ज्यादा मॉडर्न व पर्सनल टच शामिल किया है। हम इस किरदार को सही लुक देना चाहते थे क्यों कि यह कोमोलिका किरदार का एक जरूरी पहलू है और इससे किरदार में ढलने में मदद मिली। हमने कई अलग-अलग स्टाइल्स और कॉस्टयूम आजमाये ताकि लुक सही हो। कोमोलिका बंगाली लुक में होगी, जोकि घाघरा चोली में नज़र आयेगी, जहां उसका ब्लाउज कमाल का होगा, जिसके साथ सिग्नेचर ईयर रिग्सो की पेयरिंग की गई है।