समय पर काम पूरा न करने वाली कंपनियां होंगी ब्लैक लिस्ट : सिद्धू 


चंडीगढ़, 14 अगस्त (वार्ता) : पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने शहरों में सीवरेज के कामों को अधूरा छोड़ने वाली कंपनियों को सख्त हिदायतें जारी करते हुए कहा है कि यदि उनका काम समय पर तथा संतोषजनक न हुआ तो उन्हें ब्लैक लिस्ट कर आपराधिक केस दर्ज कराया जायेगा ।
सिद्धू ने आज यहां कहा कि सीवरेज का काम एक महीने में पूरा न होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। सिद्धू ने दो मंत्री विजय इंद्र सिंगला और श्याम सुंदर अरोड़ा और संबंधित शहरों के विधायक और उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ कामों की समीक्षा बैठक की और अधूरे काम को लेकर कंपनियों के प्रतिनिधियों को लताड़ लगाई ।
 सिद्धू ने कहा कि ब्लैक लिस्ट होने वाली कंपनियों पर लोगों के ़खून-पसीने के पैसे को बेकार गवांने के लिए आपराधिक मामला भी दर्ज करवाये जायेंगे। वित्तीय तथा  तकनीकी ऑडिट करने वाली तीसरे पक्ष वैपकौस और इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (ई.आई.एल.) की कारगुज़ारी पर भी नाखुशी जताते हुये श्री सिद्धू ने कहा कि यदि सही ऑडिट किया होता तो सीवरेज के काम की शिकायतें नहीं आती। बैठक के दौरान लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने अपने शहर संगरूर का उदाहरण देते हुए कहा कि कंपनी के काम से लोग बहुत परेशान हैं ।अभी आधा अधूरा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने नियोजित ढंग से काम नहीं किया। इसी तरह कई विधायकों ने भी सीवरेज से जुड़े कामों पर असंतोष जताते हुये कहा कि कंपनी के कामों से लोग परेशान हैं । ये कंपनियां काम आगे ठेकेदारों को दे देती हैं। काम की क्वालिटी भी खराब है। श्री सिद्धू ने मैसर्ज शाहपूरजी पालूनज़ी लि., जी.डी.सी.एल. कृष्णा जीवी, त्रिवैनी इंज इंडस्ट्री तथा मैसर्स गिरधारी लाल अग्रवाल कांट्रैक्टर के अधिकारियों को लताड़ते हुए कहा कि लोगों के पैसे की बर्बादी बर्दाश्त नहीं की जायेगी 1वे आज ही अपने काम का ब्यौरा बतायें कि कौन सा काम कब तक पूरा हो जायेगा तथा कौन सा काम किस-किस ठेकेदार द्वारा करवाया जा रहा है और कौन सी सामग्री इस्तेमाल की जा रही है और कौन सी मशीनरी उनके पास है।