कश्मीर घाटी में सिखों की समस्याओं के हल के लिए पंजाब सरकार करेगी प्रयास : बादल


चौगिट्टी/ जंडूसिंघा, 12 अगस्त (नरेन्द्र लागू): पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पंजाब सरकार व शिरोमणि अकाली दल कश्मीर घाटी में सिखों को पलायन के लिए मजबूर करने के मुद्दे पर डटकर खड़ी है और अकाली दल के सांसदों द्वारा यह गम्भीर मसला जहां संसद में उठाया जा रहा है वहीं पंजाब सरकार द्वारा इस संबंधी तुरंत कार्रवाई के लिए केन्द्र सरकार के साथ भी सम्पर्क साधा गया है। 
आज यहां आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते कपूर पिंड में संगत दर्शन दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बादल ने कहा कि सिखों के साथ धक्केशाही की खबरें बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं और अकाली दल के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा जल्द ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात की जाएगी। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पश्चात् उनके द्वारा कश्मीरी सिखों के प्रतिनिधिमंडलों को बातचीत के लिए बुलाया गया है और पंजाब सरकार व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सिखों की हर सम्भव मदद की जाएगी। 
आर.एस.एस. नेता जगदीश गगनेजा पर हुए हमले में आरोपियों की गिरफ्तारी बारे बादल ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है और जल्द ही मामले के आरोपी गिरफ्तार होंगे। उन्होंने कहा कि कुछ पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा राज्य में शांति भंग करने की कोशिशें की जा रही हैं जिन्हें कड़ा जवाब दिया जाएगा। 
लोगों के भारी जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि न कांग्रेस व न ही आम आदमी पार्टी को पंजाब के लोगों के साथ कोई सरोकार है। इस अवसर पर पवन कुमार टीनू, ज़िला योजना कमेटी के चेयरमैन गुरचरन सिंह चन्नी, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुमार अमित, डिप्टी कमिश्नर कमल किशोर यादव व एस.एस.पी. हरमोहन सिंह, एसजीपीसी सदस्य परमजीत सिंह रायपुर सहित अन्य अकाली नेता मौजूद थे।