बहुत याद आता है पंजाबी खाना अवनीत कौर

अवनीत कौर को सर्वप्रथम ‘डांस इंडिया डांस लिटल मास्टर्स’ में देखा गया। उसके बाद मेरी मां, सावित्री, हमारी सिस्टर दीदी, एक मुट्ठी आसमान और चंद्रनंदिनी जैसे टीवी शो करने के बाद सुर्खियों में आईं। 13 अक्तूबर को जालंधर में जन्मी खूबसूरत अदाकारा, पंजाबी कुड़ी फंतासी शो अलादीन, नाम तो सुना होगा में प्रिंस यासमीन का किरदार निभा रही हैं। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश :
शो के बारे में कुछ बताएं?
-यह शो अलादीन की एक क्लासिक लोककथा है, जिसे कॉमेडी, साहस, रोमांस और नाटक के तत्वों के साथ पैक किया गया है।
अपने किरदार के बारे में क्या पसंद है?
-मैंने कभी इस प्रकार की भूमिका करने का प्रयास नहीं किया। यह पहली बार है कि मैं योद्धा राजकुमारी यासमीन का किरदार कर रही हूं। यह बहुत ही शक्तिशाली और दिलचस्प भूमिका है। ऐसे किरदार करना मुझे पसंद है।
इस भूमिका में कैसे आना हुआ?
-मुझे प्रोडक्शन हाउस से एक फोन आया और मेरा लुक टेस्ट हुआ। मैं इस रोल के लिए पास हो गई। निर्माता ने मुझमें विश्वास देखा। यही कारण है कि आज मैं इस शो में हूं।
शो में राजकुमारी यास्मीन को कैसा लगता है?
-मैं बेहद उत्साहित और बहुत ज्यादा खुश हूं। मुझे लगता है कि योद्धा राजकुमारी यास्मीन की भूमिका के लिए चुना जाना मेरे लिए एक सम्मानजनक बात है।
आपके साथी को-स्टार सिद्धार्थ निगम के साथ तालमेल कैसा है?
-सिद्धार्थ निगम एक उभरते, योग्य अभिनेता हैं और काम करने के साथ-साथ मेरे बेहतर मित्र भी हैं। हम एक-दूसरे से कुछ न कुछ सीखते रहते हैं और सेट पर एक-दूसरे को सहज महसूस करते हैं।
कौन से शो के कारण आपके करिअर में महत्वपूर्ण मोड़ आया?
-मुझे ‘झलक दिखला जा सीजन-5’ में काफी सराहना मिली जहां मैंने तारे जमीं पर अभिनेता दर्शील सफारी के साथ काम किया। यह वह शो था, जिसमें लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया। मेरे करिअर के लिए इसने बहुत कुछ दिया।
मुंबई में क्या ढूंढ़ते हो और जालंधर से आप यहां क्या मिस करती हो?
-मुंबई हमारे पंजाब से बिल्कुल अलग है। मुझे यहां समुद्र और समुद्र तट पसंद है। मुंबई में पंजाबी खाना बहुत याद आता है खासकर चने,भटूरे, दाल-मक्खनी और मक्की की रोटी, सरसों का साग।
अपने किरदार को निभाने के लिए क्या-क्या तैयारी की?
-इस शो के सभी कलाकार दो महीने तक वर्कशाप में शामिल हुए। शूटिंग के लिए जाने से पहले मैं अपने साथियों के साथ किरदार को जानने और पढ़ने की तैयारी करती हूं। परंतु मैं चाहती हूं कि किरदार को पूरी मेहनत से निभाने के लिए और ज्यादा पहल करूं।

-पाखी