हॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनी राधिका आप्टे

‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’  के साथ अपने करियर की शुरूआत करने वाली, राधिका आप्टे ने डेढ़ दशक के करियर में खुद के लिए इस इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम बना लिया है। 
करियर की शुरूआत करने के दस साल बाद पहली बार राधिका को उस वक्त पहचाना गया जब उन्होंने श्रीराम राघवन निर्देशित ’बदलापुर’  में एक छोटे लेकिन महत्वपूर्ण किरदार में बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया। ’बदलापुर’  के किरदार से निश्चित तौर पर राधिका आप्टे के करियर को एक नई दिशा मिली थी। 
राधिका इस वक्त हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, तेलुगु और मलयालम भाषा में बनी फिल्मों के साथ-साथ कई वेब सीरीज में काम कर रही हैं। वे अन्तर्राष्ट्रीय सिनेमा में भी कदम रख चुकी हैं। 
इन दिनों वह द्वितीय विश्वयुद्ध पर आधारित हॉलीवुड की एक महिला प्रधान फिल्म ’मिस एटकिन्स आर्मी’ भी कर रही हैं। विंस्टन चर्चिल के सीक्र ेट आर्मी के जासूसों की असल कहानी पर आधारित इस फिल्म को अंग्रेजी, फ्रैंच और जर्मन भाषओं में बनाया जाएगा। 
नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ राधिका आप्टे की ऑन स्क्र ीन कैमिस्ट्री को काफी अधिक पसंद किया जाता रहा है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ राधिका, बदलापुर  और मांझी: द माउंटेन मैन’  जैसी फिल्में कर चुकी हैं।  इनके अलावा राधिका ’भावेश जोशी’, और ’द फील्ड’ जैसी फिल्में कर रही हैं। यकीनन राधिका के करियर का यह बेहद रोचक दौर चल रहा है और वह अपने करियर को लेकर काफी अधिक खुश हैं।  उनका कहना है कि वह अपने किरदार के लिए कोई भी भूमिका करने को तैयार रहती है। (युवराज)