पहली बार नकारात्मक भूमिका निभा रही हूं मोनालिसा

धारावाहिक ‘नज़र’ में मोनालिसा मोहना का किरदार निभा रही हैं। प्रस्तुत है उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश—
हिन्दी फि क्शन शो का हिस्सा बनकर कैसा महसूस हो रहा है?
—जहां तक कंटेंट और फार्मेट की बात है हिन्दी टेलीविजन अपने दर्शकों को जो कुछ भी दिखा रहा है उसमें पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव आया है। यही वजह है कि मैं हमेशा से ही हिन्दी टेलीविजन शो का हिस्सा बनना चाहती थी। मैं कभी भी सुपरनैचुरल फैंटेसी ड्रामा का हिस्सा नहीं रही हूं और पहली बार में ही मैं एक नकारात्मक भूमिका निभा रही हूं। मैं एक ऐसी कहानी का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं, जिसे कि टेलीविजन पर इससे पहले नहीं दिखाया गया है। 
इस शो के विषय में कुछ बतायें?
—इस शो की कहानी काफी अनूठी है और साथ ही काफी मनोरंजक भी। कहानी की प्रस्तुति के लिहाज से इसमें काफी नयापन है। यह एक शहरी सुपर नैचुरल फैंटेसी ड्रामा है। डायन का ऐसा दिलचस्प चित्रण जैसे उसकी चोटी और उल्टे पैर इस सुपरनैचुरल शो के खौफ  को बढ़ाता है। इसमें कई सारे किरदार हैं, जोकि महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभा रहे हैं। इसके इफेक्ट्स और वीएफ एक्स दर्शकों को आकर्षित करेगा और शक्तिशाली डायन से डरायेगा। 
मोहना किरदार के बारे में बतायें और यह कितना अलग है?
—मोहना में दुष्ट ताकतें हैं जो उसे एक डरावनी विलेन बनाता है। उसके पैर उल्टे हैं और उसकी लंबी चोटी है, जिसमें उसकी शक्तियां हैं। 
मोहना की मौजूदगी से फूल मुरझा जाते हैं और जिंदा चीजों से जीवन खत्म हो जाता है। उसकी सबसे डरावनी बात यह है कि मोहना आम इंसान की तरह नजर आती है, जिससे शिकार को पता ही नहीं चलता असलियत में वह कौन है। जब तक उसे पता चलता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। 
क्या आप सुपरनैचुरल ताकतों पर भरोसा करती हैं? क्या आपका सामना कभी सुपरनैचुरल चीजों से हुआ है?
—मैं ऐसे लोगों को जानती हूं, जिनका सामना ऐसी चीजों से हुआ है। मेरा डायन का किरदार केवल सुपरनैचुरल ऊर्जा का नहीं है, बल्कि उसके कई रूप हैं। जैसे-जैसे यह शो आगे बढ़ता जायेगा, उसके रूप सामने आते जायेंगे और दर्शक परदे पर उसे कई रूपों में देख पायेंगे। 
इस किरदार में ढलने के लिये आपको किन तैयारियों से होकर गुजरना पड़ा?
—मैं पहली बार डायन की भूमिका निभा रही हूं और मैंने इस किरदार में ढलने के लिये कहानी को अच्छी तरह समझने की कोशिश की। 
साथ ही मैंने इंटरनेट पर सुपरनैचुरल ताकतों, डायनों की खासियत के बारे में रिसर्च की और इसके निशान ढूंढे कि वह असलियत में होती हैं या नहीं। बंगाल में सुपरनैचुरल और काले जादू पर कई सारी किताबें हैं, मैंने उनमें से भी कुछ किताबों 
को पढ़ा।