एशियन महिला खिलाड़ियों की दीवानी है दुनिया

एशियन गेम्ज़, ओलम्पिक और ग्रैंड स्लैम जैसे इवैंट होते  तो खिलाड़ियों के लिए अपना हुनर दिखाने के लिए है, लेकिन कुछ खिलाड़ी उनके खेल से ज्यादा सुंदरता और गतिविधियों के कारण चर्चा में रहते हैं। खास करके महिला खिलाड़ियों के खेल से अधिक उनकी खूबसूरती और फैन्ज़ का अधिक ध्यान रहता है। हाल ही में कजाकिस्तान की महिला वालीबॉल टीम की खिलाड़ी सबीना अलतिन बेकोवा अपने सुंदर चेहरे के कारण सुर्खियों में थी। 19 सितम्बर से साऊथ कोरिया में शुरू हो रही 17वीं एशियन खेलों में कुछ ऐसी महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगी जो अपने खेल के साथ-साथ अपनी सुंदरता के कारण भी चर्चा में रहेंगी। जिस तरह टैनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामैंटों में महिला खिलाड़ी प्रदर्शन के साथ-साथ अपने कपड़ों के स्टाइल के कारण दर्शकों को काफी अच्छी लगती हैं। लंदन ओलम्पिक के दौरान भी मैचिंग नेलपेंट और टैटू के लिए महिला खिलाड़ी सर्खियों में रही थीं। अक्सर अपनी खूबसूरती के मामले में रूस और अमरीका की खिलाड़ी आगे रहती हैं लेकिन कुछ ऐसी एशियाई खिलाड़ी भी हैं जो देखने के मामले में मारिया शारापोवा की सुंदरता को भी चकमा दे सकती हैं।
हांगकांग की स्विमर स्टेफनी एयू 
2008 की बीजिंग ओलम्पिक में हांगकांग का नेतृत्व करने वाली स्टेफनी एयू के नाम काफी रिकार्ड दर्ज हैं। सिर्फ 22 वर्ष की स्टेफनी 200, 400, 800 और 1500 मीटर फ्री स्टाइल के अलावा 43100 मीटर मेडले रिलेय दौड़ में हांगकांग की नम्बर एक महिला तैराक हैं।
बैडमिंटन स्टार-ज्वाला गुट्टा
हैदराबाद की इस स्टार खिलाड़ी ने हाल ही में सम्पन्न हुए राष्ट्रमंडल खेलों में अश्विनी पोनपा के साथ रजत पदक जीता है। साऊथ इंडियन फिल्मों में अभिनय कर चुकी ज्वाला भी अपनी सुंदरता को लेकर चर्चा में रहती है।
चीनी टैनिस खिलाड़ी ली ना
चीन की प्रोफैशनल महिला टैनिस स्टार ली ना ने 2011 में फ्रैंच ओपन जीतकर इतिहास रचा था। इसी वर्ष उन्होंने आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता था। ली ना वर्तमान वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार हैं।
साऊथ कोरिया की फुटबॉलर जून-मि-क्ऊिंग
मेज़बान टीम की स्टार गोलकीपर हैं मिन-किऊंग। साऊथ कोरिया की नैशनल टीम के लिए 31 मैच खेल चुकी 29 वर्षीय जून महिला फुटबॉल क्लब गोआंग डेक्यो की भी सदस्य हैं।
टैनिस स्टार सानिया मिर्जा
टैनिस स्टार सानिया मिर्जा दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं लेकिन इसके बावजूद मीडिया में उनके स्टाइल स्टेटमैंट को लेकर ज्यादा चर्चा में रहती हैं। 2014 में हुए क्रिकेट टूर्नामैंट आई.पी.एल. के दौरान उनकी पिंक लिपस्टिक ने बहुत सुर्खियां बटोरी थी।
हाई-जंपर स्वेतलाना
रादिजविल ताशकंद में पैदा हुई स्वेतलाना ने 2006 में वर्ल्ड जूनियर चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत कर पहली बार अपना जलवा दिखाया था। उसी वर्ष वह पटाया में हुए एशियनशिप और मकाऊ में आयोजित एशियन जूनियर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता रही हैं। 2014 में चीन में आयोजित एशियन इंडोर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर स्वेतलाना ने एशियन खेलों के लिए क्वालीफाई किया है।
चीनी बीच वालीबॉल प्लेयर-झेंग जी
29 वर्ष की झेंग जी इस खेल में विश्व की अव्वल खिलाड़ी हैं। सबसे पहले उन्होंने 2006 के सोहा एशियाड खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उसके बाद 2008 के बीजिंग ओलम्पिक में उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया। 2013 की विश्व चैम्पियनशिप में उन्होंने स्वर्ण पदक जीत कर अपना दबदबा दिखाया।

मो- 99157-27311