करतारपुर साहिब के दर्शनों को जाने की प्रक्रिया आसान बनाई जाए : रंधावा


चंडीगढ़, 19 नवम्बर (अ.स.): पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने करतारपुर गलियारे द्वारा गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब, करतारपुर के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं हेतु उलझन वाली प्रक्रिया को खुले दर्शन दीदार के रास्ते में बड़ी रुकावट बताते हुए भारत सरकार को इसकी सरल प्रक्रिया बनाने हेतु कहा है।
आज यहां जारी प्रैस विज्ञप्ति में स. रंधावा ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपील की है कि वह इस मामले में निजी दखल देकर गलियारे द्वारा गुरुद्वारा साहिब के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं हेतु अप्लाई करने की प्रक्रिया सरल तथा स्पष्ट बनाने की हिदायतें करें। पुलिस जांच और पहले अप्लाई करने की शर्तें भी समाप्त की जाएं। उन्होंने साथ यह भी कहा कि पासपोर्ट की शर्त खत्म होनी चाहिए, इसके लिए भारत सरकार यह मामला पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाये।
स. रंधावा ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पासपोर्ट की शर्त समाप्त करने संबंधी किये ट्वीट की खबर दरकिनार होने के बाद श्रद्धालुओं के लिए इस संबंधी और भी दुविधा हो गई है क्योंकि जब वह आनलाईन फार्म भरने लगते हैं तो सबसे पहले विवरण पासपोर्ट का भरना पड़ता है। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वह गृह मंत्रालय को वैबसाईट पर पासपोर्ट के विवरण वाला कालम समाप्त करने और यदि पासपोर्ट की शर्त अमली रूम में अभी भी लागू है तो यह मामला अपने पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष उठाएं ताकि पासपोर्ट की शर्त समाप्त हो सके। उन्होंने कहा कि अत्यधिक श्रद्धालु बड़ी उम्र के हैं जिन्होंने अपने पासपोर्ट नहीं बनाये हुए हैं और अब उनके खुले दर्शन दीदार के रास्ते में पासपोर्ट बड़ी दिक्कत बन रहा है।