भूमिका गुरंग  निमकी का किरदार मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था


 ‘निमकी मुखिया’ सबसे लंबा चलने वाला एक सफ ल शो है। इस कहानी में बताया गया है, कि निमकी ने किस तरह एक चुलबुली और नटखट लड़की से एक समझदार और जिम्मेदार महिला बनने का सफ र तय किया और वह किस तरह अपने छोटे से गांव में कई बड़े बदलाव लाईं। इस कहानी में दर्शाया गया है, कि किस तरह निमकी ने सामाजिक मानदंडों को परिभाषित किया और वह मुखिया बनीं। अब यह शो अपने मेगा सेकेंड सीजन के लॉन्च के साथ ‘निमकी विधायक’ नाम से दोबारा लौट आया है। इसकी नई शृंखला इस बात पर ध्यान केंद्रित करती है, कि निमकी (भूमिका गुरुंग द्वारा निभाया गया किरदार) एक विधायक (एमएलए) कैसे बन गई हैं।
निमकी विधायक के बारे में कुछ बताएं ? 
—अचानक गांव की मुखिया बनने से लेकर, छोटी जाति का होने के नाते गलत व्यवहार, जातिगत भेदभाव जैसी समस्याओं से निमकी हमेशा पीड़ित रही, लेकिन खुद पर आने वाली हर समस्या का सामना उसने दबंग स्टाइल में किया। अब इस शो के दूसरे सीजन में वह ‘निमकी विधायक’ के रूप में उभरकर आई है। 
दर्शक आपके दूसरे सीजन से क्या उम्मीद कर सकते हैं?
—यह शो हल्के-फुल्के और मनोरंजक क्षणों का एक सटीक मिश्रण है, जिस तरह निमकी सामाजिक रूढ़िवादी प्रथाओं को चुनौती दे रही हैं और महिला सशक्तीकरण का प्रतीक बन रही हैं, वह कबीले तारीफ  है। निमकी को लोग अब पुरुष प्रधान देश के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी की आवश्यकता के प्रतीक के रूप में देखेंगे। 
अपने शो के दूसरे सीजन में नायक के रूप में वापसी करना कैसा लगता है?
—निमकी का किरदार निभाना मेरे लिए एक अद्भुत यात्रा रही है। यह डेली सोप के रूप में मेरा पहला शो है, जिसमें मैं लीड कर रही हूं। हालांकि मैंने इससे पहले भी कई शोज किए हैं। निमकी का किरदार निभाना मेरे लिए चुनौतीपूर्ण था। लोग सोचते हैं टेलीविजन के लिए काम करना सबसे आसान है जबकि ऐसा है नहीं। मैं निमकी विधायक का हिस्सा बनकर बेहद खुशी महसूस कर रही हूं क्योंकि इस शो का कॉन्सेप्ट अलग है। 

—पाखी