नए सीजन को लेकर काफी उत्साहित हूं विकास खन्ना


इस बार मास्टरशेफ  इंडिया सीज़न 6 में कुछ नए पकवान खाने, कुछ नया सिखाने और इस शो में मज़ा करने के लिए सेलेब्रिटी शेफ  विकास खन्ना बहुत उत्साहित हैं। एक विशेष बातचीत के दौरान उन्होंने इस शो के बारे में बहुत सी बातें सांझा की।
आप मास्टरशेफ  से सीज़न 2 से जुड़े हुए हैं और इस बार ये आपका 5वां सीजन है। आपको कैसा लग रहा हैं?
-मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और एक बार फिर से इस शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं। मुझे यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है कि आजकल के युवा और भावुक शेफ  लोग सीखने और आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हैं। हर साल अपनी क्षमताओं को दिखाने यहां बहुत सारे शेफ आते हैं और मुझे उनके साथ काम करना अच्छा लग रहा है क्योंकि वो इस कला को समझते हैं।
 इस बार का मास्टरशेफ  सीजन पहले के सीजन से कैसे अलग है?
-इस बार के सीजन में हम कुछ नया जोड़ रहे हैं और वो है भारतीय भोजन का स्वाद और देसी भोजन का स्वाद। मैं यह बात निश्चित रूप से कह सकता हूं कि इस बार के सीजन में हमारे भारतीय दर्शक बहुत खुश होंगे। इस बार हम दर्शकों को दिखाएंगे कि हम जो खाना रोजमर्रा की ज़िंदगी में खाते हैं, उसे अलग-अलग तरीकों से कैसे बनाया जा सकता है। इस बार के सीज़न में हमने वेज़ के साथ-साथ नॉन-वेज खाना भी रखा है जो पिछली बार नहीं था और साथ ही इस बार बहुत सी मिठाइयां जैसे जलेबी जिसके साथ हमारे सीजन का प्रोमो हो रहा था, वो भी रहेगी।
आपके अनुसार वो कौन सी 3 चीज़ें हैं जो हर व्यंजन को बनाने के लिए जरूरी होती हैं?
-भारतीय मसालों की बात करें तो वो बहुत जरूरी होते हैं और मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण मसालें हैं। नमक, मक्खन और लहसुन। मैं किसी भी डिश को इन 3 चीजों के बिना नहीं बनाता। मुझे लगता है कि अगर तीनों चीजें किसी भी डिश को बनाने के लिए उपयोग की जाएं तो स्वाद अच्छा होता हैं। जब मैं छोटा था तो मेरी मां जब भी खाना बनाती थी, तो लहसुन की महक और स्वाद इतना अच्छा होता था कि खाने का स्वाद बढ़ जाता था।