प्रकृति की अद्भुत देन हैं ये स्थान

थॉर वेल ओरेगन 
ओरेगन में थॉर के वेल में किसी न किसी स्थिति में जिसे स्पाउटिंग हॉर्न के रूप में भी जाना जाता है सर्फ  गैपिंग सिंकहोल में भाग जाता है और फि र बड़ी ताकत के साथ ऊपर की ओर गोली मारता है। कैप्टन कुक ट्रेल को केप पेरपेटुआ दर्शनीय क्षेत्र आगंतुक केंद्र से ले जाकर देखा जा सकता है। लेकिन अपनी सुरक्षा के लिए विशेष रूप से उच्च ज्वार पर या सर्दियों के तूफ ानों के दौरान अच्छी तरह से पीछे रहें।
लेक हिलियर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया
यह उल्लेखनीय झील 1802 में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रीचार्चे द्वीप समूह के सबसे बड़े द्वीपों में खोजी गई थी। झील अपने गहरे गुलाबी रंग को पूरे वर्ष भर बनाए रखती है जो कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि नमक लवणीय शैवाल प्रजातियों की मौजूदगी के साथ संयुक्त उच्च लवणता के लिए नीचे है  जिसे डुनालीला सलीना के रूप में जाना जाता है और गुलाबी बैक्टीरिया जिन्हें हेलो बैक्टीरिया कहा जाता है।
बदाब-ए-सूरत ईरान 
उत्तरी ईरान के ये खूबसूरत ट्रैवर्टाइन टेरेस एक अविश्वसनीय प्राकृतिक घटना है जो हजारों वर्षों में विकसित हुई है। बहते पानी में कैल्शियम जमा से बनने वाला एक प्रकार का चूना पत्थर है, और इस मामले में यह विभिन्न खनिज गुणों के साथ दो गर्म स्प्रिंग्स है। 
बोहोल द्वीप, फि लीपींस की चॉकलेट हिल्स 
बोहोल की 1700 विषम शंक्वाकार पहाड़ियां फि लीपींस में द्वीप के मध्य में स्थित हैं वे ऊंचाई में होते हैं, लेकिन आकार में इतने नियमित होते हैं कि वे मानव निर्मित होने के लिए गलत हो सकते हैं। हालांकि, यूनेस्को के अनुसार वे मूंगा जमाव का उत्थान और वर्षा जल के अपरदन का परिणाम हैं। पहाड़़ियां केवल सूखे मौसम में अपना चॉकलेट उपनाम कमाती हैं जब पत्तियां हरे-भरे हरे से भूरे रंग की हो जाती हैं।