केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा - करतारपुर कॉरिडोर को बीएसएफ ने रखा है सुरक्षित 


नई दिल्ली, 1 दिसम्बर (उपमा डागा पारथ ) : करतारपुर गलियारा को लेकर पाकिस्तानी मंत्री के विवादित बयानाें का जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने न केवल करतारपुर गलियारा सुरक्षित होने का दावा किया, बल्कि सुरक्षा जवानों की हिम्मत व जांबाजी की निगरानी को दुश्मनों की हर चुनौती से निपटने के समर्थ भी करार दिया। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने रविवार को बीएसएफ के 55वें स्थापना दिवस पर उक्त विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि डेरा बाबा नानक में करतारपुर गलियारा बीएसएफ के कारण ही पूरी तरह सुरक्षित है। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि हमारे जवानों की मुश्तैदी के कारण ही दुश्मन को घुसपैठ या कोई आपराधिक कार्रवाई को अंजाम देने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा कि करतारपुर गलियारा पाकिस्तान सेना प्रमुख बाजवा के दिमाग की उपज थी और इससे भारत को नुक्सान पहुंचेगा।
मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीएसएफ के 55वें स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि यह सेना पूरी ईमानदारी से हमारी सीमाओं की सुरक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं व संकट के हालातों में बीएसएफ के जवानों ने नागरिकों की सेवा के लिए हमेशा कड़ी मेहनत की है।
जवानों को अधिक अवकाश देने का किया जाएगा प्रयास
 गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जवानों को दी जाने वाली सुविधाओं में वृद्धि बारे कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि जवानों को अपने परिवार के साथ वर्ष में 100 दिन बिताने का मौका मिले। उन्होंने शहीद परिवारों के लिए ऐलान करते हुए कहा कि बहादुरी पुरस्कार हासिल करने वाले व अपने कर्तव्यों के कारण जान गंवाने वाले जवानों की पत्नियों को दिल्ली विकास अथारिटी द्वारा एक कमरे का फ्लैट कम कीमत में मुहैया करवाया जाएगा।