सौन्दर्य बढ़ाए जैतून का तेल

जैतून का तेल आपकी त्वचा के लिए इसलिए भी गुणकारी है क्योंकि यह त्वचा के पोरों को बंद किए बगैर ही सीधे त्वचा में जाकर पोषण प्रदान करता है जिससे त्वचा आसानी से सांस लेती है। यह आपकी त्वचा, बालों और नाखूनों के लिए वरदान है। आइए जानते हैं इस बारे में।
कसी हुई त्वचा के बारे में
यदि आपकी त्वचा मुरझाई सी लगती है तो सिर्फ तेल लेकर इसे लगाइए। 10 मिनट छोड़ दीजिए। फिर धो लीजिए हो गया न आपका चेहरा चमकदार। इसे लगभग रोज ही करिए।
नमी के लिए
 यदि आपकी त्वचा की नमी खोई खोई लगती है तो आपको जैतून के तेल में भीगी हुई मुलतानी मिट्टी तथा एवोकेडो मिला कर लगाना चाहिए। 10 मिनट बाद धो लें और कमाल देखें।
क्यूटिकल तथा नाखूनों के लिए
यदि आपकी क्यूटिकल उखड़ी सी लगती है और नाखून जल्दी टूट जाते हैं तो थोड़े से गर्म तेल में अपने नाखूनों को आधा घंटे तक डुबोकर रखे।
रूखे हाथों के लिए
 यदि आप के हाथ बहुत रूखे हो गए हैं और मेनि क्योर करने का समय नहीं है तो जैतून का तेल हाथों में अच्छी तरह मसलें और दस्ताने पहनकर सो जाएं। सुबह तक आपके हाथ होंगे नर्म और मुलायम।
लिप्स के लिए
 रात को होंठों पर जैतून के तेल की हल्की मालिश करें। सुबह फर्क देख लें।
झुर्रियों से छुटकारा
 झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो जैतून के तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाएं।
बालाें की खूबसूरती
 जैतून के तेल की सिर में अच्छी तरह मसाज के बाद आप हल्के गर्म टावल से इसे ढक लें। फिर आधे आधे के बाद सिर धो डालें। इससे बालों की 70 प्रतिशत समस्या अपने आप हल हो जाएगी। (उर्वशी)