विश्व के अद्भुत एवं आश्चर्यजनक  स्थान

बिल्ली द्वीप
जिन लोगों को बिल्लियों से प्यार है जापान में उनके लिए एक ख़ास द्वीप है जापान में इस द्वीप को बिल्ली द्वीप के नाम से जाना जाता है वैसे तो ये जगह दूसरे विश्व युद्ध के बाद बिल्कुल वीरान हो गई थी उस वक्त इस जगह की आबादी मात्र 900 रह गई थी और आज भी इस जगह पर बहुत कम इंसान रहते हैं यहां इंसान और बिल्ली का अनुपात 1 के बदले 6 का है इस जगह न तो गाड़ियां हैं न ही कोई दुकान और न ही कोई रेस्टोरेंट अभी तक इस जगह पर ज़्यादा पर्यटकों का भी आना-जाना नहीं है लेकिन बिल्लियों से प्यार करने वालों के लिए ये किसी जन्नत से कम नही इस द्वीप पर पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है नाव के ज़रिए लोग यहां आया-जाया करते हैं। इस छोटे से द्वीप पर हज़ारों बिल्लियां हैं  इस द्वीप पर इंसान भले ही कम हों लेकिन बिल्लियों की संख्या इतनी है कि इस द्वीप का नाम ही वहां जाने वाले लोगों ने  रख दिया है
फ्लाई गीजर
फ्लाई गीजर जिसे फ्लाई रैंच गीजर के नाम से भी जाना जाता है एक छोटा-सा भू-तापीय गीजर है जो गेर्लाच से लगभग 20 मील उत्तर में वाशो काउंटी नेवादा में निजी भूमि पर स्थित है। फ्लाई गीजर हुलपई जियोथर्मल फ्लैट्स में फ्लाई रिज़र्व के किनारे के पास स्थित है और 12 फीट चौड़े लगभग 5 फीट ऊंचा है जिस पर यह टीला बैठता है।
गोबलिन वैली स्टेट पार्क
गोबलिन वैली स्टेट पार्क संयुक्त राज्य अमरीका में यूटा का एक राज्य पार्क है। पार्क में हजारों हूडू है जिन्हें स्थानीय रूप से गोबलिन के रूप में संदर्भित किया जाता है  जो मशरूम के आकार के रॉक पिन्नेकल के रूप में होते हैं कुछ कई गज के बराबर होते हैं।