चंगालीवाला मामला- जगमेल सिंह का कड़े सुरक्षा प्रबंधों में हुआ संस्कार


लहरागागा, 19 नवम्बर (सतनाम सिंह): गांव चंगालीवाला में जगमेल सिंह का शव का पी.जी.आई चंडीगढ़ से यहां पहुंचने पर सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। संसकार के समय सरकार के साथ हुई सहमती अनुसार 6 लाख रूपए का चैक शिक्षा मंत्री विजयइन्द्र सिंगला और पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिन्द्र कौर भट्ठल ने परिवार को दिया और सम्मान के तहत मृतक के शव पर शाल भी डाला।
इस समय डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, एस.एस.पी. संदीप गर्ग, एस.डी.एम. काला राम बांसल, डी.एस.पी. लहरा बूटा सिंह गिल, तहसीलदार सुरिन्द्र सिंह लहरा, राजिन्द्र सिंह राजा, बीरकलां, सनमीक सिंह हैनरी, ओ.एस.डी. रविन्द्र सिंह टुरना, थाना मुख्य सतनाम सिंह, सिटी इंचार्ज जगरूप सिंह पहुंचे हुए थे।
इस समय मंत्री विजयइन्द्र सिंगला ने कहा कि हम आज वादे अनुसार 6 लाख का चैक दे रहे हैं और बाकी रहती राशि का चैक भोग वाले दिन दे दिया जाएगा। इसके अलावा परिवार के सदस्य को नौकरी, बच्चों की पढ़ाई निशुल्क, छ. महीने का राषण के साथ वादे पूरे किए जाऐंगे। इस केस संबंधी चलान 7 दिनों में पेश किया जाएगा और आरोपियों को 3 महीने में सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। बीबी भट्ठल ने कहा कि आगे से ऐसी कोई घटना न घटे यह हमारी कोशिश रहेगी। 
आम आदमी पार्टी दलितों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेगी : हरपाल चीमा 
गांव चंगालीवाला में पहंचे विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में किसी भी दलित परिवार के साथ धक्का नहीं होने दिया जाएगा, अगर ऐसा होता है तो आम आदमी पार्टी परिवार के साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि इस जुर्म के लिए सताधारी लीडरों की सरप्रस्ती और पुलिस के साथ गरीबों के प्रती संवेदनशील वर्तमान डाक्टरी तंत्र को भी माफ नहीं किया जा सकता।